देश को तरक्की के शिखर पर ले जाने का महर्षि यूनिवर्सिटी ने लिया संकल्प

  • महर्षि यूनिवर्सिटी ऑफ़ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के लखनऊ और नोएडा कैम्पस में धूमधाम से मनाई गई स्वतंत्रता दिवस की 76वीं वर्षगांठ

अजय कश्यप।

नोएडा/लखनऊ। देश की आजादी की 76 वर्षगांठ का उत्सव धूमधाम और उल्लास के साथ सोमवार को महर्षि यूनिवर्सिटी ऑफ़ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के लखनऊ और नोएडा कैम्पस में मनाया गया। लखनऊ कैम्पस में आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर ज्ञानोदय बाजपेई (सेवानिवृत) और नोएडा कैम्पस में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कर्नल ज्ञान प्रकाश मिश्र (सेवानिवृत) रहे।

यह भी पढ़ें- महर्षि यूनिवर्सिटी में धूमधाम से मनाया जा रहा है ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ : देखिये तस्वीरें

लखनऊ कैम्पस में आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर ज्ञानोदय बाजपेई (सेवानिवृत) के साथ (दाहिने) वाइस चांसलर प्रो. भानु प्रताप सिंह, (बाएं) रजिस्ट्रार प्रो. अखंड प्रताप सिंह और डीन एकेडमिक्स डॉ. सपन अस्थाना।

दोनों अतिथियों ने अपने संबोधन में लोगों से कहा कि हमें आजादी का महत्व समझना होगा। हमें अपने देश को आगे लेकर जाने के लिए पूर्ण समर्पण भाव, ईमानदारी, मेहनत और लगन से काम करना होगा।

नोएडा कैम्पस में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि कर्नल ज्ञान प्रकाश मिश्र (सेवानिवृत) के साथ (बाएं) डायरेक्टर प्लानिंग एंड इम्प्लीमेंटेशन श्री दिनेश पाठक और डीन एकेडमिक्स श्री अजय कुमार।

नोएडा कैम्पस में हुए कार्यक्रम में स्टूडेंट्स ने गीत, कविता, रैप सॉंग, भाषण आदि परफ़ॉर्मेंस दीं। महर्षि यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर प्लानिंग एंड इम्प्लीमेंटेशन श्री दिनेश पाठक ने सभी उपस्थितजनों का स्वागत किया।

नोएडा कैम्पस में आयोजित समारोह में सभी में उत्साह और उल्लास नजर आया।

भावातीत ध्यान के वरिष्ठ शिक्षक डॉ. सुनील कुमार सिन्हा ने अपने संबोधन में जीवन में शिक्षक के महत्व पर प्रकाश डाला।

लखनऊ कैम्पस में वाइस चांसलर प्रो. भानु प्रताप सिंह ने अपने संबोधन में एकजुटता की बात की।

स्कूल ऑफ़ डाटा साइंस की डीन और एसोसिएट प्रो. तृप्ति अग्रवाल ने देश को तरक्की की राह पर ले जाने के लिए सबसे एकजुट होने की बात कही।

लखनऊ कैम्पस में सभी ने पूरे जोश और ज़ज्बे के साथ भारत माता की जय और जय हिंद नारे लगाये।

स्कूल ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन के एडिटर- प्रिंट एंड डिजिटल मीडिया श्री अजय कश्यप ने सीमा पर सेना के जवानों द्वारा अपनी जान देकर भी देश की रक्षा करने के जज्बे पर भारतीय सेना के योगदान की चर्चा की।

नोएडा कैम्पस में आयोजित समारोह में उपस्थित महर्षि परिवार से जुड़े सभी सदस्यगण।

डीन एकेडमिक्स श्री अजय कुमार ने कार्यक्रम में सम्मिलित हुए महर्षि समूह के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

लखनऊ कैम्पस में हुए समारोह में राष्ट्रगान

लखनऊ कैम्पस में हुए कार्यक्रम में वाइस चांसलर प्रो. भानु प्रताप सिंह, बीओजी मेम्बर श्री अनूप श्रीवास्तव, रजिस्ट्रार प्रो. अखंड प्रताप सिंह, सीईओ डॉ के.के. शुक्ला, डिप्टी रजिस्ट्रार श्री गिरीश छिनवाल, एएफओ श्री एपी सेठ, डीन एकेडमिक्स डॉ. सपन अस्थाना आदि ने देश की खुशहाली, समृद्धि और तरक्की से संबंधित संकल्पों पर जोर दिया।

नोएडा कैम्पस में मुख्य अतिथि कर्नल ज्ञान प्रकाश मिश्र (सेवानिवृत) ने तिरंगा फहराया और सलामी दी।

दोनों कैम्पस में आयोजित समारोह में महर्षि यूनिवर्सिटी के सभी स्कूलों के फैकल्टी मेम्बर्स, स्टाफ और स्टूडेंट्स उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *