कोविड से ठीक हुए केजरीवाल ने लॉकडाउन को लेकर किया बड़ा ऐलान

Reported by Deepanshi Sharma

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ऐलान किया कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगेगा। सबकी रोजी-रोटी चलती रहनी चाहिए। लेकिन सभी लोग मास्क लगाकर रखें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। केजरीवाल ने कहा शनिवार को 20 हजार मामले सामने आये हैं। वहीं पिछली लहर में 7 मई को इतने केस आए थे तो 341 मौत हुईं थीं। मौत का आंकड़ा पहले से कम है। हालांकि हम मानते हैं कि एक भी मौत नहीं होनी चाहिए।

केजरीवाल बोले डर के नहीं सावधानी से है रहना

सीएम केजरीवाल ने कहा आप लोगों को घबराना नहीं है। बस सावधान रहें। ये उतना खतरनाक नहीं है। पहले इतने मामले होने पर लगभग 20 हजार लोग अस्पताल में भर्ती हो गए थे। कल केवल डेढ़ हजार बेड भरे थे। लेकिन आप सब से अपील है कि मास्क जरूर लगाएं। केजरीवाल ने कहा कि यह सच है कि राजधानी दिल्ली में रोज मरीजों की संख्या बढ़ रही है लेकिन उसे डरें नहीं, बस नियमों का पालन करें।

कोविड से लड़ने के बाद केजरीवाल ने दी सलाह

कोविड की परिस्थिति से बाहर निकल कर केजरीवाल ने कहा, आप सबकी दुआओं से मैं ठीक हो गया हूं। मैं 7-8 दिन होम आइसोलेशन में रहा। मुझे दो दिन तक बुखार था। अब मैं आपकी सेवा में फिर से हाजिर हो गया हूं। दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर चिंतित हूं। होम आइसोलेशन में भी इस मुद्दे पर सारे अधिकारियों के संपर्क में था। लेकिन ऐसे हालतों को देखते हुए मैं आप सभी से अपील करता हूं कि आप लोग मास्क पहने रहें।

अस्पताल जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी

अस्पताल जाने की कम जरूरत पड़ेगी। जरूरत न होने पर घर से बाहर ना निकलें। हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते हैं। इससे लोगों के रोजगार पर फर्क पड़ता है। सबकी रोजी-रोटी चलती रहनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा, हमने पहले भी कोरोना को हराया है और इस बार भी हरांएगे।

(Deepanshi is student of MA-JMC of Maharishi University Of Information Technology, Noida)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *