भारतीय जनता पार्टी ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए किया प्रभारियों का ऐलान, यूपी में धर्मेंद्र प्रधान को जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अगले साल होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी ने बुधवार को पांचों चुनावी राज्यों के लिए अपने चुनाव प्रभारियों (Election In Charge) का ऐलान किया। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त किया गया है।  भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, सरोज पांडेय, शोभा करंदलाजे, कैप्टन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी और विवेक ठाकुर को यूपी चुनाव के लिए सहप्रभारी बनाया है।

यह भी पढ़ें- ‘सेल्फी के बदले पैसे’ की बात कहने वाली मंत्री उषा ठाकुर बोलीं- दुनिया को भगवा कर दो, घर-घर में रखें अस्त्र-शस्त्र

भारतीय जनता पार्टी ने महत्वपूर्ण नेताओं को चुना

उत्तराखंड के लिए भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को जिम्मेदारी दी है। उनके साथ लॉकेट चटर्जी और सरदार आरपी सिंह को भी सह-प्रभारी बनाया गया है। पंजाब चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ-साथ हरदीप पुरी, मीनाक्षी लेखी, विनोद चावड़ा को प्रभारी नियुक्त किया गया है। गोवा चुनाव के लिए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, मणिपुर के विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को प्रभारी बनाया गया है।

धर्मेंद्र प्रधान

यह भी पढ़ें- आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का मुस्लिम नेताओं से आह्वान- कट्टरपंथ के खिलाफ आवाज उठायें

भारतीय जनता पार्टी के लिए कड़ी है चुनौती

उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। मार्च-अप्रैल के बीच इन जगहों पर चुनाव हो सकते हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अभी से ही कमर कस ली है। अभी इन पांच राज्यों में से चार में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, जबकि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है। इन पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को मिशन 2024 का सेमीफाइनल भी माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *