सामने आयी पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की मौत की वजह

Written By Deepanshi Sharma.

पंजाबी एक्टर और गायक दीप सिद्धू (deep sidhu) की मंगलवार रात सड़क हादसे में मौत हो गई है। जबकि कार में उनके साथ बैठी एनआरआई दोस्त रीना (Reena Rai) राय घायल हो गयी हैं। दीप सिद्धू 37 साल के थे। ये हादसा हरियाणा में वेस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे (Western Peripheral Expressway) पर खरखौदा के पास हुआ उस वक्त हुआ जब दीप सिद्धू दिल्ली से बठिंडा जा रहे थे। बताया जा रहा है कि कुंडली थानाक्षेत्र के अंतर्गत ये हादसा रात करीब 9.30 बजे हुआ था। दीप सिद्धू अपनी कार खुद चला रहे थे और केएमपी एक्सप्रेस वे (KMP Expressway) के जरिए दिल्ली से बठिंजा जा रहे थे। इसी दौरान खरखौदा के पास उनकी स्कॉर्पियो कार एक ट्रक में जा घुसी। पुलिस के मुताबिक दीप सिद्धू की दोस्त ने पूछताछ में बताया कि जब हादसा हुआ, तब गाड़ी चलाते समय उनकी आंख लग गई थी।

Also Read This- Bappi Lahiri Passes Away in Mumbai hospital at 69

दीप सिद्धू के स्कॉर्पियो ट्रक से टकरा गयी

हादसे के बाद दीप को और उनकी दोस्त को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे में रीना राय को मामूली चोटें आईं हैं। कई लोग इस हादसे को साजिश भी बता रहे हैं। लेकिन इस मामले में साजिश होने की बात को अभी इसलिए भी नहीं माना जा रहा है क्योंकि इसमें स्कॉर्पियो गाड़ी ने ट्रक को पीछे से टक्कर मारी है। अगर ट्रक पीछे से गाड़ी को टक्कर मारता तो इसे साजिश माना जा सकता था। एक्सीडेंट कैसे हुआ, इसका पता लगाने के लिए फोरेंसिक टीम ने यहां के नमूने इकट्ठे कर लिए हैं।

दीप सिद्धू के साथ आखिर कैसे हुआ हादसा

पुलिस के मुताबिक दीप सिद्धू की दोस्त ने पूछताछ में बताया कि जब हादसा हुआ, तब गाड़ी चलाते समय उनकी आंख लग गई थी। हादसा इतना जबर्दस्त था कि दीप सिद्धू की गाड़ी करीब 20 से 30 मीटर तक घिसटती हुई चली गई। इसकी वजह से स्कॉर्पियो का अगला हिस्सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया। पुलिस ने यह भी बताया कि हादसे के समय 22 टायर ट्रक रोड साइड पर खड़ा नहीं था, बल्कि केएमपी पर दौड़ रहा था। पीछे से तेज रफ्तार से आ रही स्कॉर्पियो 22 टायर वाले ट्रॉले में जा घुसी।

यह भी पढ़ें- यादों में हमेशा ज़िंदा रहेंगे 50 साल तक बजाज ग्रुप के चेयरमैन रहे राहुल बजाज

हादसे के बाद फिलहाल ट्रक ड्राइवर फरार

इस हादसे की सूचना दीप की फ्रेंड ने फोन करके कुछ जानकारों को दी थी। इतनी देर में केएमपी पर मौजूद एंबुलेंस और लोग मौके पर पहुंच गए थे। जिन्होंने उन दोनों को अस्पताल पहुंचाया। दूसरी तरफ यह भी पता चला कि फिलहाल ट्रक ड्राइवर फरार है। पुलिस के मुताबिक दोनों गुरुग्राम में ओबेरॉय होटल में रूके हुए थे। शाम करीब 7:30 बजे के आसपास गुरुग्राम से चलने के बाद बादली टोल से उन्होंने केएमपी का रास्ता पकड़ा था। जब यह लोग केएमपी पर खरखौदा के पास पहुंचे, तभी हादसा हुआ। इस हादसे में समझा जा रहा है कि छत के हिस्से से सिद्धू के सिर और सीने में चोटें आईं। स्टेयरिंग से उनके पेट और पैर के हिस्सों में चोटें आईं। वही सिर पर चोट ही जानलेवा साबित हुई क्योंकि स्कॉर्पियो की छत उनके सिर से चिपक गई थी।

पंजाबी दीप सिद्धू अखिर क्यों रहे हैं इतने चर्चा में

आपको बता दें, दीप सिद्धू पंजाबी फिल्मों के फेमस अभिनेता हैं। उन्होंने अपने करियर में कई बड़ी पंजाबी फिल्में की हैं। दीप सिद्धू पिछले साल कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनकारी किसानों ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्‍टर परेड निकाली थी उस वक्त चर्चा में आए थे। जब लाल किला पर झंडा फहराने और हिंसा भड़काने के आरोप में उन पर केस भी दर्ज हुआ था। उन्होंने किसान आंदोलन में बढ़चढ़ कर अपनी हिस्सेदारी दी थी। उनके खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ था। हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। साल 2015 में उनकी पहली पंजाबी फिल्म ‘रमता जोगी’ रिलीज हुई थी। हालांकि दीप 2018 में आई फिल्म जोरा दास नंबरिया से मशहूर हुए, जिसमें उनका किरदार गैंगस्टर का था। जोरा : द सेकंड चैप्टर’ जैसी पंजाबी फिल्मों में काम कर एक अभिनेता के तौर पर अपनी पहचान बनाई थी।

(Deepanshi is student of MA-JMC first year from Maharishi University Of Information Technology, Noida)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *