मेहनत से हासिल कर सकते हैं कोई भी मुकाम

  • द्वितीय महर्षि महेश योगी मेमोरियल इंट्रा मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2022 का समापन
  • स्टूडेंट्स को मेहनती, ईमानदार रहने और लगातार नई चीजें सीखने की मिली सलाह

अजय कश्यप.

नोएडा। सफलता का कोई शार्टकट नहीं होता। कामयाबी पाने के लिए आपको मेहनत करनी होगी। अपनी मेहनत से आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं। लॉ स्टूडेंट्स को यह सलाह बार काउंसिल ऑफ़ दिल्ली की डिसिप्लिन और एनरोलमेंट कमेटी के चेयरमैन श्री मुरारी तिवारी की है। महर्षि लॉ स्कूल द्वारा आयोजित “द्वितीय महर्षि महेश योगी मेमोरियल इंट्रा मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2022” के वेलेडिक्ट्री सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में श्री मुरारी तिवारी ने कहा कि कोई भी मंजिल या मुकाम अपनी मेहनत और लगन से हासिल किया जा सकता है। आपको सीखने के लिए खुद पहल करनी होगी।

इंट्रा मूट कोर्ट प्रतियोगिता जीतने वाली टीम की सदस्य हिमांशी मित्तल, संजय छाबडे और तान्या त्यागी।

महर्षि यूनिवर्सिटी ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, नोएडा परिसर में दो दिन तक चली इंट्रा मूट कोर्ट प्रतियोगिता के आखिरी स्तर की शुरुआत शनिवार शाम को यूनिवर्सिटी के चांसलर श्री अजय प्रकाश श्रीवास्तव, श्री मुरारी तिवारी, गेस्ट ऑफ़ ऑनर सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता तडीमल्ला भास्कर गौथम द्वारा महर्षि महेश योगी की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलन से हुई।

महर्षि यूनिवर्सिटी के चांसलर श्री अजय प्रकाश श्रीवास्तव ने महर्षि लॉ स्कूल के डीन प्रो. केबी अस्थाना को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

इस मौके पर चांसलर श्री अजय प्रकाश श्रीवास्तव ने स्टूडेंट्स से कहा कि आप कुछ भी सोचिये, उसके लिए कोशिश कीजिये, सीखिये और सफलता हासिल कीजिये। आप अपनी कोशिशों में पूरी तरह ईमानदार, मेहनती और जिम्मेदार रहने चाहिए। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि महर्षि यूनिवर्सिटी में किताबी ज्ञान के साथ ही प्रैक्टिकल नॉलेज देकर स्टूडेंट्स को बाजार और इंडस्ट्री की जरूरतों के मुताबिक तैयार किया जाता है।

इंट्रा मूट कोर्ट प्रतियोगिता में निर्णायकों ने बच्चों की क़ानूनी और अदालती प्रक्रियाओं के प्रदर्शन को परखा।

यह भी पढ़ें- इंट्रा मूट कोर्ट प्रतियोगिता में दिखी स्टूडेंट्स की प्रतिभा

विशिष्ट अतिथि तडीमल्ला भास्कर गौथम ने स्टूडेंट्स से कहा कि हमेशा कुछ न कुछ नया सीखने की कोशिश करते रहना चाहिए। सीखने की प्रक्रिया कभी बंद नहीं होनी चाहिए। आपको अपने आपको ऐसे तैयार और अपडेट रखना चाहिए कि आप किसी को भी अपनी बातों और तर्कों से प्रभावित कर सकें। दो दिनों तक चली इंट्रा मूट कोर्ट प्रतियोगिता में बेस्ट टीम का खिताब हिमांशी मित्तल, संजय छाबडे और तान्या त्यागी की टीम ने जीता। सर्वश्रेष्ठ मूटर हिमांशी मित्तल रहीं।

महर्षि महेश योगी मेमोरियल इंट्रा मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2022” के वेलेडिक्ट्री सत्र में लॉ के स्टूडेंट्स बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में महर्षि यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर-पीआई श्री दिनेश पाठक, डीन एकेडमिक्स श्री अजय कुमार, महर्षि लॉ स्कूल के डीन प्रो. केबी अस्थाना, डिप्टी डीन डॉ अनु बहल मेहरा सहित बड़ी संख्या में फैकल्टी मेम्बर्स और स्टूडेंट्स मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन असिस्टेंट प्रो. प्रभा त्रिपाठी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *