‘सेल्फी के बदले पैसे’ की बात कहने वाली मंत्री उषा ठाकुर बोलीं- दुनिया को भगवा कर दो, घर-घर में रखें अस्त्र-शस्त्र

अपने बयानों के कारण हमेशा विवादों में रहने वाली विधायक उषा ठाकुर एक बार फिर चर्चा में हैं। मध्य प्रदेश के महू से विधायक और शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री उषा ठाकुर ने पूरे विश्व को भगवा करने का फार्मूला बताया है। विधायक उषा ठाकुर ने भोपाल में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भगवा शांति का प्रतीक है। पूरे विश्व का भगवाकरण होगा तो सुख और शांति का माहौल बनेगा। उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान में बढ़ रहे खतरों को देखते हुए हर घर में लाइसेंसी शस्त्र-अस्त्र और शास्त्र को रखा जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का मुस्लिम नेताओं से आह्वान- कट्टरपंथ के खिलाफ आवाज उठायें

उषा ठाकुर ने कहा कि भगवाकरण ही भारतीय संस्कृति की आत्मा है

भोपाल में राजपूत महिला विंग द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उषा ठाकुर ने कहा कि भगवाकरण ही भारतीय संस्कृति की आत्मा है। यह त्याग और बलिदान का प्रतीक है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों को संस्कार देने और परिवार को बेहतर स्वास्थ्य देने के लिए अध्यात्म की शिक्षा और नियमित पूजा-हवन कराना चाहिए।

उषा ठाकुर

also read this- PM Modi chairs high level meeting on Afghan situation

कहा-वास्तव में सबके पूर्वज हिंदू ही थे

आरएसएस प्रमुख के ‘सबके पूर्वज एक’ के बयान पर अध्यात्म मंत्री उषा  ने कहा कि ऐतिहासिक प्रमाणों से यह बात सिद्ध होती है कि वास्तव में सबके पूर्वज हिंदू ही थे। उन्होंने कहा कि आप चार-पांच पीढ़ी पीछे जाएंगे तो आप खुद इस बात का पता लगा सकेंगे। मेडिकल कोर्स में संघ की विचारधारा पढ़ाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रेरक लोगों के बारे में पढ़ाना कैसे गलत हो सकता है।

‘सेल्फी लेने के बदले पैसे चुकाने होंगे’ पर ट्रोल हो चुकी हैं

उषा ठाकुर अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चाओं में रहती हैं। पिछले दिनों वह सेल्फी के बदले पैसे के बयान को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के निशाने पर आईं थी। मध्य प्रदेश की संस्कृति मंक्षी ने कहा था कि जो लोग आपके साथ सेल्फी लेना चाहते हैं उन्हें बदले में पैसे चुकाने होंगे।

गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किए जाने की मांग पर समर्थन

गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किए जाने की मांग पर भी उषा ठाकुर ने अपना समर्थन व्यक्त किया था, साथ ही उन्होंने गौमांस पर इलाहाबाद हाई कोर्ट की टिप्पणी पर भी खुशी जताई थी। ठाकुर ने कहा था कि भारत की पहचान गाय से रही है, संस्कृति में गाय को पूजा जाता रहा है। ऐसे में इसको खाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।

One thought on “‘सेल्फी के बदले पैसे’ की बात कहने वाली मंत्री उषा ठाकुर बोलीं- दुनिया को भगवा कर दो, घर-घर में रखें अस्त्र-शस्त्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *