सीएम योगी के सामने होंगी प्रियंका गांधी, यूपी विधानसभा चुनाव में संभालेंगी कांग्रेस की कमान

अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अकेले ही लड़ाई लड़ेगी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मैदान में कांग्रेस ने बिना किसी दल के साथ गठबंधन किये अकेले लड़ने का फैसला लिया है. कांग्रेस ने अपना चुनावी चेहरा भी तय कर दिया है. प्रियंका गांधी ही इस चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुकाबले कांग्रेस का चेहरा होंगी.

प्रियंका गांधी होंगी यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा

रविवार को वाराणसी में हुई कांग्रेस के रैली की कमान प्रियंका गांधी ने ही संभाली. इस रैली में कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को ने न्याय के लिए एक अकेले योद्धा के रूप में पेश किया। जबकि भाजपा को चुनौती देने वाले अन्य विपक्षी नेताओं को समझौतावादी और अवसरवादी के रूप में दिखाते हुए खारिज करने की कोशिश की गई.

यह भी पढ़ें- बिहार में उपचुनाव में कांग्रेस और आरजेडी की दोस्ती अब दुश्मनी में बदली, आमने-सामने का मुकाबला

कांग्रेस लाएगी वास्तविक परिवर्तन

प्रियंका गांधी ने वाराणसी के रोहनिया में किसान न्याय रैली में पूरी तरह से कांग्रेस की कमान संभाली. प्रियंका ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आप एक सवाल का ईमानदारी से दीजिए। उन्होंने कहा- “अपने आप से यह प्रश्न पूछें, क्या आपके जीवन में सुधार हुआ है? क्या भाजपा ने अपने वादे पूरे किए हैं? यदि नहीं, तो मेरे साथ आओ, मेरे साथ खड़े हो। मैं तब तक नहीं रुकूंगी, जब तक कि मैं वास्तविक परिवर्तन की शुरुआत नहीं कर देती.”

भूपेश बघेल बोले- प्रियंका का समर्थन करें

रैली को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस पर्यवेक्षक भूपेश बघेल कहा कि आरएसएस और बीजेपी धर्म के नाम पर लोगों को उकसाती है। उन्होंने कहा- आपके हक के लिए कौन लड़ता है? आपके कल्याण के लिए कौन लड़ता है? आप किसके साथ खड़े होंगे, जो आपके अधिकारों के लिए लड़ते हैं या जो आपके अधिकारों को कुचलते हैं? प्रियंका का समर्थन करें, उनके नेतृत्व में अगली सरकार बनेगी.

भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस में है मुकाबला

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. इस चुनाव में मुकाबला भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस के बीच है. सभी दल किसी भी प्रमुख दल से समझौते के बिना ही चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं.ऐसे में अब कांग्रेस की भी चुनावी मैदान में अकेले उतरने की तैयारी है. इस चुनावकी कमान प्रियंका गांधी के हाथ में होगी. यूपी की कमान पहले भी प्रियंका के पास ही थी, लेकिन अब वो पूरी तरह से विपक्ष का चेहरा बनतीं दिख रही हैं।

2 thoughts on “सीएम योगी के सामने होंगी प्रियंका गांधी, यूपी विधानसभा चुनाव में संभालेंगी कांग्रेस की कमान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *