महर्षि यूनिवर्सिटी के लखनऊ-नोएडा कैंपस में उत्साहपूर्वक मनाया गया गणतंत्र दिवस

लखनऊ/नोएडा. गणतंत्र दिवस की 73 वीं वर्षगाँठ उत्साहपूर्वक और धूमधाम के साथ महर्षि यूनिवर्सिटी ऑफ़ इन्फॉरमेशन टेक्नोलॉजी में मनायी गयी. इस मौके कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए विभिन्न कार्यक्रम हुए. नोएडा के सेक्टर 110 स्थित महर्षि यूनिवर्सिटी संस्थान में हुए आयोजन की शुरुआत ध्वजारोहण से हुई. नोएडा कैम्पस में हुए समारोह के मुख्य अतिथि महर्षि संस्थान के वरिष्ठ पदाधिकारी श्री राजीव अरोड़ा, डायरेक्टर श्री दिनेश पाठक, डीन एकेडमिक्स श्री अजय कुमार और श्री गिरीश अग्निहोत्री ने झंडा फहराया. समारोह की शुरुआत डीन एकेडमिक्स श्री अजय कुमार के संबोधन से हुई. उन्होंने सभी से अपील की कि लोग अपना काम जिम्मेदारी और ईमानदारी के साथ करें, यह भी सच्ची राष्ट्र भक्ति है.

महर्षि यूनिवर्सिटी ऑफ़ इन्फॉरमेशन टेक्नोलॉजी के नोएडा और लखनऊ कैम्पस में गणतंत्र दिवस समारोह की झलकियाँ.

मुख्य अतिथि श्री राजीव अरोड़ा ने अपने संबोधन में लोगों से देश के प्रति पूर्ण समर्पण से जुटने की अपील की. श्री दिनेश पाठक ने आजादी के साथ ही पानी, बिजली, हरियाली और जमीन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए इनकी रक्षा करने का आह्वान किया. इस मौके पर महर्षि विश्विद्यालय के स्कूल ऑफ़ डेटा साइंस की डीन डॉ तृप्ति अग्रवाल, स्कूल ऑफ़ लॉ के डीन डॉ केबी अस्थाना, स्कूल ऑफ़ एनिमेशन के डीन श्री भानु प्रताप और स्कूल ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन के डिप्टी डीन डॉ शम्भू शरण गुप्त ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी के सभी विभागों की फैकल्टी भी मौजूद रही. धन्यवाद ज्ञापन महर्षि संस्थान के डॉ सुनील कुमार सिन्हा ने देते हुए भावातीत ध्यान के महत्व और उसकी उपयोगिता पर प्रकाश डाला. इस मौके पर स्कूल ऑफ़ लॉ के स्टूडेंट्स ने देश भक्ति से जुड़ी स्पीच और कवितायेँ प्रस्तुत कीं. इस मौके पर महर्षि संस्थान के वरिष्ठ पदाधिकारियों में श्री सुनील कुमार मिश्रा, श्री संजय कमल, श्री रामेंद्र सचान, पंचम प्रजापति, मुदित सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे. कार्यक्रम का संचालन श्री अजय कश्यप ने किया.

लखनऊ कैम्पस में हुए समारोह में मुख्य अतिथि मेजर जनरल अशोक कुमार वीएसएम (रिटायर्ड) ने झंडा फहराया. स्टूडेंट्स को पुरस्कार बांटे और संबोधित किया. इस मौके पर वाइस चांसलर प्रो (डॉ) बीपी सिंह, रजिस्ट्रार डॉ अखंड प्रताप सिंह, डीन एकेडमिक श्री सपन अस्थाना आदि उपस्थित रहे.

महर्षि यूनिवर्सिटी ऑफ़ इन्फॉरमेशन टेक्नोलॉजी के नोएडा कैम्पस में गणतंत्र दिवस समारोह में मौजूद मुख्य अतिथि महर्षि संस्थान के वरिष्ठ पदाधिकारी श्री राजीव अरोड़ा, डायरेक्टर प्लानिंग एंड इम्प्लीमेंटेशन श्री दिनेश पाठक, डीन एकेडमिक्स श्री अजय कुमार और स्कूल ऑफ़ लॉ के डीन डॉ केबी अस्थाना (दाएं से बाएं).
मुख्य अतिथि महर्षि संस्थान के वरिष्ठ पदाधिकारी श्री राजीव अरोड़ा ने लोगों से राष्ट्र के प्रति समर्पण भाव से काम करने की अपील की.
डायरेक्टर श्री दिनेश पाठक ने लोगों से पानी, बिजली, हरियाली और जमीन बचाने की अपील की.
गणतंत्र दिवस समारोह में सभी विभागों की फैकल्टी मौजूद रहीं.
कार्यक्रम में सभी का उत्साह देखते ही बनता था.
महर्षि संस्थान के विभिन्न ट्रस्ट से जुड़े पदाधिकारियों ने भी आयोजन में सहभागिता की.
डॉ सुनील कुमार सिन्हा ने भावातीत ध्यान के महत्व पर प्रकाश डाला.
समारोह में महर्षि संस्थान के सभी कर्मचारी भी उत्साहपूर्वक शामिल हुए.
कार्यक्रम में महर्षि यूनिवर्सिटी के लॉ के स्टूडेंट आशुतोष अग्रवाल ने देशभक्ति से जुड़ी स्पीच से सबकी तालियाँ हासिल कीं.
कार्यक्रम में महर्षि यूनिवर्सिटी के लॉ की स्टूडेंट अनुष्का ने देशभक्ति पर आधारित कविता सुनाकर सबकी प्रशंसा हासिल की.
समारोह में सुरक्षा गार्ड दिनेश विश्वकर्मा ने देशभक्ति से जुड़ी कविता प्रस्तुत की.
आयोजन में सभी ने उत्साहपूर्वक सहभागिता की.
सर्द मौसम के बावजूद लोगों की उपस्थिति रही.
समारोह के दौरान भी तिरंगे की शोभा हमेशा की तरह देखते ही बनती थी.
राष्ट्र को तरक्की की राह पर ले जाने के लिए सभी दृढ़संकल्पित नजर आये.
कार्यक्रम में सभी लोगों ने राष्ट्र को तरक्की की राह पर आगे ले जाने का संकल्प लिया.
समारोह में मौजूद सभी लोगों ने वक्ताओं की बातों को एकाग्रता से सुना.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *